इंसानियत की मिशाल

Spread the love

रिपोर्ट- राजू पाण्डे
नैनीताल– पूरा विश्व इस समय वैश्विक महामारी झेल रहा है इस नाजुक वक्त में कुछ लोग देश के साथ खड़े है तो ऐसे लोगों की भी कमी नही है जो संकट की इस घड़ी में मुनाफे का खेल खेल रहे है लेकिन नैनीताल के रहने वाले के एस धामी ने इंसानियत की नई मिशाल पेश की है।
के एस धामी का मल्लीताल गार्डन हाउस में मकान है जिसमे करीब 8 किरायेदार रहते है संकट के इस दौर में धामी जी ने सभी किरायेदारों का एक महीने का किराया माफ कर नई मिशाल पेश की है।
आपको बता दें कि के एस धामी आर्मी से कर्नल के पद से रिटायर्ड है और वर्तमान में हल्द्वानी रहते है देश की सेवा उनके खून में दौड़ती है पहले सरहदों पर देश की निगहबानी की और अब इस नाजुक दौर में इतने किरायेदारों का किराया माफ कर इंसानियत की मिशाल पेश कर लोगो के लिये प्रेरणा बन गये है।
नैनीताल में रहने वाले किरायेदारों को उन्होंने फोन पर किराया माफ करने की बात कर बड़ी राहत दी है।
धामी जी का कहना है कि आर्मी में रहते हुवे उन्होंने हमेशा देश की रक्षा की सोच रखी और आज जब वो रिटायर्ड हो गये है तो वैश्विक महामारी के इस दौर में अपनी तरफ से तनिक सा योगदान दे रहे है तांकि बेरोजगारी झेल रहे लोगो को थोड़ी राहत दे सके।
के एस धामी जी के किरायेदारों का कहना है कि इस वक्त उनका किराया माफ होने से उनको बहुत राहत मिली है।
इस नाजुक दौर में अगर हर सक्षम व्यक्ति की सोच के एस धामी जैसी हो तो उन हजारों किरायेदारों को राहत मिलेगी जो इस समय बेरोजगार है और किराया देना जिनके लिये बड़ी चुनौती है।।।।