उत्तराखंड में धूमधाम से मनाया गया राज्य का 22वां स्थापना दिवस- शहीदों को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड में धूमधाम से मनाया गया राज्य का 22वां स्थापना दिवस- शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- उत्तराखंड में 22वां राज्य स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम के साँथ मनाया गया इस दौरान राज्यभर में राज्य आंदोलन में शहीद हुवे वीरों को नमन करते हुवे श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
नैनीताल में भी 22वां स्थापना दिवस बड़े ही उल्लास से मनाया गया जिसमें रंगारंग कार्यक्रमों के साँथ ही कई कार्यक्रम आयोजित हुवे जिसमें सूबे की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

नैनीताल पहुंची मंत्री रेखा आर्य,विधायक सरिता आर्य व जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल,एसएसपी पंकज भट्ट सहित राज्य आंदोलनकारियों ने जू रोड स्थित शहीद प्रताप सिंह बिष्ट स्मारक पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये।
उसके बाद मंत्री ने मल्लीताल पंत पार्क से कैलाखान तक मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इसके अलावा उन्होंने नैनीझील में बोट रेस,सेलिंग रिगाटा, कयाकिंग प्रतियोगिताओं का भी शुभारंभ कर फ्लैट्स में लगे हिमालयन फ़ूड फेस्टिवल,केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं स्थानीय उत्पादों की लगी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
इस मौके पर मंत्री रेखा आर्य ने राज्य आंदोलनकारियों की शहादत को नमन करते हुवे कहा कि जिन सपनों को लेकर अलग राज्य की मांग की थी उस दिशा में सरकार निरंतर काम कर रही है और इन 22 सालों में बहुत काम हुआ है।

उत्तराखंड