एक शख्सियत ऐसी भी- बेतालघाट में विकास का चेहरा बने राहुल

Spread the love

रिपोर्ट- राजू पाण्डे

नैनीताल:- “नर सेवा नारायण सेवा” आपने अक्सर साधु संतों की जुबान से ये शब्द सुने होंगे पर अगर आपको इन शब्दों की वास्तविकता को परखना है तो चले आईये बेतालघाट यहा आप एक ऐसी शख्सियत से रूबरू होंगे जिन्होंने “नर सेवा नारायण सेवा” को साकार किया है सार्थक किया है।

हम बात कर रहे है समाज को समर्पित शख्सियत राहुल अरोरा की।
मूलरूप से दिल्ली निवासी राहुल जब बेतालघाट आये तो यही के होकर रह गये यहा आकर उनका मन यही रम गया और यहा रहते हुवे इलाके के विकास का संकल्प लिया।

तकरीबन 8 साल पहले राहुल ने यहा गौशाला बनाई जिसमे आज 70 गाये है फिर उन्होंने ढिनाई डेरी नाम से लोगो के लिये रोजगार के द्वार खोले।
बकौल राहुल दिल्ली दिल्ली में उनकी अपनी एक कंपनी है वहा का जो भी मुनाफा उनको होता है उसे वो क्षेत्र के विकास में लगाते है।
राहुल ने बेतालघाट में तीन मंजिला विकास भवन भी बनाया है जिसे जनता को समर्पित किया गया है यहा पर जनता से जुड़े कौशल विकास के कार्य होने लगे है राहुल अब बेतालघाट में कक्षा 6 से 12 तक CBSC बोर्ड स्कूल का निर्माण भी करा रहे है तांकि ग्रामीण बच्चो को अच्छी व सुगम शिक्षा मिल सके और उनका सम्रग विकास हो।

आज राहुल बेतालघाट में विकास का चमकता चेहरा बन गये है और लालसा बस इतनी सी कि जिस बेतालेश्वर(स्थानीय देवता) के चरणों मे आकर उनका मन बदला और उन्होंने समाज सेवा का संकल्प लिया उस बेतालघाट में वो विकास की नई ईबारत लिख पाये।।