कर्तव्यनिष्ठा की मिशाल बना पीआरडी जवान

कर्तव्यनिष्ठा की मिशाल बना पीआरडी जवान

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- “यदि आप अपनी ड्यूटी को सैल्यूट करोगे तो आपको किसी भी व्यक्ति को सैल्यूट करने की जरुरत नही पड़ेगी” डॉ एपीजी अब्दुल कलाम की ये पंक्तियां नैनीताल में तैनात पीआरडी जवान रमेश भट्ट पर सटीक बैठती है।

नैनीताल पंत पार्क में ड्यूटी दे रहे रमेश भट्ट अपनी ड्यूटी को लेकर इतने कर्तव्यनिष्ठ है कि कोविड़ नियमों का पालन कराने हेतु पूरी ईमानदारी से जुटे रहते है।
पंत पार्क में इनको फड़ अपने नियत समय पर लगें इसकी जिम्मेदारी दी गई है जिसका वो बखूबी पालन करा रहे है साथ ही अगर कोई बिना मास्क के बाजार में घूमता दिख जाये तो रमेश भट्ट न केवल उन पर कारवाई करते है बल्कि उन्हें उनकी जिम्मेदारी का अहसास भी कराते है ताकि वो कोविड़ नियमों का पालन करें इतना ही नही कोविड़ नियमों का पालन कराने के लिये सैलानियों को भी जागरुक कर रहे है।
रमेश भट्ट पिछले करीब 13 वर्षो से पीआरडी में सेवा दे रहे है अपनी ईमानदारी व सेवा भाव के साथ ही अपनी ड्यूटी के प्रति कर्तव्यनिष्ठा के चलते उच्चाधिकारियों द्वारा पुरुस्कृत भी हो चुके है।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
अपनी ड्यूटी के दौरान अच्छे,बुरे,रसूखदार सभी लोगों से इस जवान का पाला पड़ता है लेकिन अगर कोई नियमों की अवहेलना हो तो फिर सामने कोई खड़ा हो रमेश भट्ट अपनी ड्यूटी को सर्वोपरि रखते है कोई भी इन्हें इनके कर्तव्य से डिगा नही सकता।

अगर हर जगह ऐसे ईमानदार जवान तैनात हों,अगर हर कोई अपनी ड्यूटी को लेकर जागरुक हो तो नियमों को तोड़ना आसान नही होगा रमेश भट्ट की जिम्मेदारी उनकी ईमानदारी व ड्यूटी के प्रति उनकी कर्तव्यनिष्ठा को हम सैल्यूट करते है।।।

उत्तराखंड