किशोर ने दिये पत्रकारिता के मूल मंत्र

किशोर ने दिये पत्रकारिता के मूल मंत्र

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया(NUJ-I) की बैठक में नगर के वरिष्ठ पत्रकार किशोर जोशी ने वर्तमान चुनौतियों से निपटने को लेकर मूल मंत्र सांझा किये इस दौरान उन्होंने कहा कि आज पत्रकारिता के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बड़ गई है ऐसे में खबरों को लिखने के दौरान गरिमा का पूरा ध्यान रखना होगा जिससे पत्रकार व पत्रकारिता की विश्वसनीयता बनी रहे इसके अलावा जोशी ने कहा कि आज जो भी नई पीढ़ी पत्रकारिता में आ रही है उसके लिये जरूरी है कि समय-समय पर विषयवार कार्यशालाओं का भी आयोजन हो।
नैनीताल क्लब में आयोजित नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया की बैठक की अध्यक्षता कर रहे किशोर जोशी ने ये बातें कही।
यूनियन की बैठक में आज नैनीताल नगर इकाई का गठन करने के साथ ही कई अहम पहलुओं पर गहनता से मंथन हुआ और तय किया गया कि आने वाले दिनों में संगठन सामाजिक सरोकारिता का विशेष ध्यान रखते हुवे अपनी सहभागिता करेगा।
संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ गिरीश रंजन तिवारी,मंडल उपाध्यक्ष नवीन जोशी व जिला अध्यक्ष प्रशांत दीक्षित की उपस्थिति में नगर कार्यकारणी का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद कुमार,उपाध्यक्ष गंगा सिंह बिष्ट,रितेश सागर,महासचिव गौरव जोशी,संगठन मंत्री राजू पाण्डे,सचिव वरिष्ठ पत्रकार दामोदर लोहनी,तेज सिंह,उप सचिव संतोष बोरा,महिला उपाध्यक्ष गुंजन मेहरा व प्रचार सचिव ललित जोशी को बनाया गया।

इस मौके पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ गिरीश रंजन तिवारी ने कहा कि आज जिस तरह से संगठन का विस्तार हो रहा है वो हमारी एकता के लिये शुभ संकेत है लिहाजा सभी को एकजुट होकर संगठन व समाज हितों में कार्य करना होगा तभी आपकी अपनी पहचान होगी।
जिला अध्यक्ष प्रशांत दीक्षित ने नव गठित कार्यकारणी को बधाई देते हुवे संगठन हित में कार्य करने की नसीहत दी और कहा कि आने वाले दिनों में नैनीताल के अलावा भीमताल व धारी सहित अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में भी संगठनात्मक बैठकों का आयोजन किया जायेगा जिससे कि पर्वतीय क्षेत्रों की खबरों को और अधिक महत्व मिल सकें और हम सीधे तौर पर जनता से जुड़कर उनकी समस्याओं को खबरों के जरिये सत्ता व शासन तक पहुँचाने में सेतु का काम कर सकें।
इस दौरान बैठक में जिला महासचिव नवीन पालीवाल,भूपेंद्र मोहन रौतेला,नरेश कुमार,सुनील बोरा,संदीप कुमार,पंकज कुमार,कमलेश बिष्ट,गणेश कांडपाल,प्रदीप कुमार,शीतल तिवारी, यूएस सिजवाली,दिनेश आर्या,अजमल हुसैन,सुनील भारती व दीप्ति बोरा सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

उत्तराखंड