कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर अलर्ट मोड़ पर अस्पताल- सुरक्षा को लेकर जारी की एडवाइजरी

Spread the love

रिपोर्ट- राजू पाण्डे
नैनीताल-:देश मे बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे व उसकी रोकथाम को लेकर राज्य सरकार सहित सभी अस्पताल अलर्ट मोड़ पर आ गये है और बकायदा एडवाइजरी भी जारी हो चुकी है तांकि लोगो मे किसी भी तरह का पैनिक ना हो और लोगो को बेहतर स्वास्थ्य शिक्षा की जानकारी मिल सके हालांकि इन सबके बीच संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुवे आज से प्रदेश के सभी स्कूलो को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

कोरोना वायरस को लेकर नैनीताल का बीडी पाण्डे जिला अस्पताल भी अलर्ट मोड़ पर आ गया है इसी कड़ी में आज अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के एस धामी ने एक महत्वपूर्ण बैठक कर चिकित्सको सहित समस्त स्टाफ को कोरोना वायरस की रोकथाम व उससे बचाव की विस्तृत जानकारी दी और सभी को अस्पताल में मास्क का प्रयोग करने को कहा जिससे कि संक्रमण से बचाव किया जा सके।
इसके अलावा अस्पताल के सभी चिकित्सको के साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियों को भी निरस्त किया गया है इतना ही नही कर्मचारियों के बायोमेट्रिक उपस्थिति पर भी रोक लगा दी गयी है।
बीडी पाण्डे जिला अस्पताल के पीएमएस धामी ने लोगो को सावधानी बरतने के साथ ही शहर के सभी होटल कारोबारियों से अपील करते हुवे कहा कि कोई भी सैलानी बाहर से होटल में ठहरने आता है तो उसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को जरूर दे जिससे कि उसका समय पर प्रॉपर चेकअप किया जा सके।।