कोरोना से बनानी है दूरी,तो सोशल डिस्टेंस है जरूरी

Spread the love

रिपोर्ट- राजू पाण्डे
नैनीताल- सोशल डिस्टेंस यानि सामाजिक दूरी को लेकर प्रशासन द्वारा की गई सारी व्यवस्था लाख कोशिसो के बाद भी पटरी पर नही आ रही है और लोग लगातार प्रशासन की कोशिसो को ठेंगा दिखा रहे है।
नैनीताल में सामाजिक दूरी बनाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा तय किया गया कि सबसे भीड़ वाली जगह सब्जी मंडी को DSA मैदान में शिफ्ट किया जाये और आज से खेल मैदान को सब्जी मंडी का रुप भी दे दिया गया तांकि ज्यादा जगह मिले लोग थोड़ा थोड़ा करके आये और सब्जी ले जायें पर सोशल डिस्टेंस को समझने के लिये शहर की पढ़ी लिखी माने जाने वाली जनता तैयार ही नही है।
आज सुबह शहर के DSA मैदान का नजारा ऐसा था मानो मेला लगा हो अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल क्या लोग समय की नाजुकता को नही समझ रहे है या सारी व्यवस्थाओं के बाद भी कही कोई कमी रह गई है?

यदि अभी भी लोग सचेत नही हुवे कोरोना को गंभीरता से नही लिया और प्रशासन को सहयोग नही दिया तो वो वक्त भी आ सकता है जब हमारे घरों में सब्जियां तो होंगी पर खाने वाले नही इसलिये अभी भी वक्त की नजाकत को समझिये घर पर रहिये,घर पर रहिये और घर पर ही रहिये क्योंकि कोरोना से बनानी है दूरी तो सोशल डिस्टेंस है जरूरी।।।