ग्रामीणों की गुहार- प्राथमिक उपचार की सुविधा दो सरकार

ग्रामीणों की गुहार- प्राथमिक उपचार की सुविधा दो सरकार

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- नैनीताल से लगे बगड़ मल्ला,बगड़तल्ला,महरोड़ा,दौनियाखाल, तूनिया सहित पंगूट के ग्रामीणों ने निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कुमाऊं मंडल डॉ शैलजा भट्ट को ज्ञापन सौंपते हुवे पूरे इलाके को बेहतर प्राथमिक उपचार सुविधा उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है।
ग्रामीणों का आरोप है कि बगड़ क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक उपकेंद्र बनाया गया है मगर बीते नवंबर माह से स्वास्थ्य केंद्र में ताला लगा है ना तो वहाँ फार्मासिस्ट है और ना ही एएनएम इतना ही नही केंद्र से आशा कर्मी भी नदारद है लिहाजा बगड़ में बना स्वास्थ्य केंद्र लोगों के लिये सफेद हाथी बना है कई बार इसकी शिकायत भी कर दी मगर विभाग आश्वासन देकर इतिश्री कर लेता है।

ग्रामीणों का कहना है कि करीब आधा दर्जन गांवों के तीन हजार से अधिक लोग प्राथमिक उपचार के लिये तरस रहे है कई बार मरीजों को डोली में बिठा कर सड़क तक लाना पड़ता है उसके बाद नैनीताल बीड़ी पाण्डे अस्पताल अगर वही प्राथमिक उपचार मिल जाये तो लोगों को काफी सहूलियत होगी।

इस पूरे मामले पर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कुमाऊं मंडल डॉ शैलजा भट्ट का कहना है कि इस संदर्भ में सीएमओ से वार्ता की गई है जल्द ही उक्त स्वास्थ्य केंद्र में हाल फिलहाल एक एएनएम को रोटेशन में भेजा जायेगा।

उत्तराखंड