डीडीएस चाइल्ड फाउंडेशन ने 30 छात्रों को दी स्कॉलरशिप

डीडीएस चाइल्ड फाउंडेशन ने 30 छात्रों को दी स्कॉलरशिप

Spread the love

रिपोर्ट- संतोष बोरा
नैनीताल- नैनीताल व उसके आसपास बहुत से असहाय परिवार जीवन यापन करते हैं ऐसे परिवारों के जो मेधावी बच्चे हैं और जिन परिवारों के बच्चें आर्थिक तंगी के कारण उचित शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते हैं या शिक्षा आधे से ही छोड़कर छोटे रोजगार की तलाश में चले जाते हैं ऐसे बच्चों की शिक्षा के लिए अमेरिका में सेवारत संदीप सिंह खेतवाल द्वारा डीडीएस चाइल्ड फाउंडेशन के जरिए बच्चों को आगे की शिक्षा जारी रखने के लिए स्कॉलरशिप दी जाती है।

फाउंडेशन की अध्यक्ष सरस्वती खेतवाल ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के मेधावी बच्चों को आर्थिक सहायता प्रदान कर उनको उचित शिक्षा ग्रहण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
इसके अलावा जो बच्चे किसी एक विषय में कमजोर होते हैं उन्हें उनकी बिना फीस के मुफ्त में अलग से क्लास लेकर शिक्षा में सहायता की जा रही है।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
खेतवाल ने बताया कि प्रथम चरण में 30 आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के मेधावी बच्चों को प्रत्येक माह 2250 रुपये स्कॉलरशिप के रूप में दिए जा रहे हैं।
रविवार को 4 माह की स्कॉलरशिप 9 हजार रुपए प्रति छात्र छात्रा को दी गई।
इस दौरान आयोजक दिनेश चंद्र सिंह खेतवाल,मनोज साह, विमल चौधरी,शंकर दत्त जोशी,किरण साह आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड