नई पेंशन व्यवस्था का विरोध- कर्मचारियों ने चलाया ट्वीट अभियान

नई पेंशन व्यवस्था का विरोध- कर्मचारियों ने चलाया ट्वीट अभियान

Spread the love

रिपोर्ट- हल्द्वानी
हल्द्वानी-(नैनीताल)- राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा (NOPRUF) द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 23 मार्च को शहीदी दिवस के अवसर पर राज्य के समस्त एनपीएस आच्छादित कर्मियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सोशल मीडिया में ट्विटर अभियान चलाया सभी कार्मिकों ने नई पेंशन व्यवस्था को गलत बताते हुए सरकार से पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करने की मांग की।
नई पेंशन से आच्छादित कर्मियों ने कहा की 23 मार्च के दिन ही भगत सिंह, सुखदेव,राजगुरु ने अपनी शहादत देकर देश में क्रांति की लहर को जन्म दिया था। जनपद के सभी ब्लॉक में आज श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किये व सभी एनपीएस कर्मियों ने सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाया।


कर्मचारियों का कहना था कि सरकारी कर्मचारी किसी प्रकार के अन्य आर्थिक साधनों पर निर्भर नही है उसकी आय का एकमात्र साधन वेतन है। सेवानिवृति पश्चात वह पेंशन के रूप में आधे वेतन को पाने का अधिकारी है अन्यथा उसकी गुज़र बसर कैसे हो पाएगी इस नई पेंशन व्यवस्था में प्राप्त होने वाली पेंशन 400 से 800 रुपये तक है ऐसे में सरकार सोचे कि क्या आज के समय मे इतनी कम धनराशि में गुज़ारा सम्भव है?
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
आने वाला समय सरकार के लिए भी निर्णायक है इसलिये कर्मचारी जो कि वेतन के बाद पूर्ण रूप से पेंशन पर निर्भर हैं उनकी पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए।
ट्विटर अभियान में जिलाध्यक्ष पंकज बधानी,सचिव छत्रपति पाण्डे,उपाध्यक्ष मनोज तिवारी, मिनिस्टीरियल संघ के अध्यक्ष हरिशंकर नेगी,सचिव तरुन तिवारी,शिक्षक संघ के मंत्री जगदीश बिष्ट,हेम त्रिपाठी, कन्नू जोशी,गिरिजा भूषण गुरुरानी, चंचल लोशाली,कौशल गुणवंत,दीपांकर बृजवासी सहित सैकड़ों कार्मिक शामिल रहे।

उत्तराखंड