फिर जगी उम्मीद

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- सरकारी अलमारियों के बीच धूल फांकती फाइल आखिरकार आज मिल ही गई।
दरअसल 9 साल पहले नैनीताल के संघर्षशील पत्रकारों को दैनिक कार्य संपादित करने के लिये तत्कालीन मुख्यमंत्री व वर्तमान केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक जी द्वारा तल्लीताल बस अड्डे के पास प्रेस क्लब हेतु एक कक्ष का आवंटन किया था मगर सरकारी उदासीनता व विभागीय लापरवाही के चलते प्रेस क्लब की फाइलें नगर पालिका की अलमारियों में धूल फांकती रही कई बार पत्रकारों ने इस बाबत पालिका से फरियाद की मगर सिर्फ आश्वासनों की घुट्टी मिली मगर नतीजा सिफर ही रहा।

इन सबके बीच आज एक बार फिर से पत्रकारों ने नैनीताल प्रेस क्लब की उम्मीद को जगा दिया है नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया के नगर अध्यक्ष अफजल हुसैन फौजी के नेतृत्व में आज तमाम पत्रकारों ने कुमाऊं आयुक्त श्री अरविंद सिंह ह्यांकी जी से मुलाकात कर पूरी वास्तविकता को बंया किया और प्रेस क्लब से वंचित पत्रकारों को हक दिलवाने की मांग की।
पत्रकारों की जायज मांग को आयुक्त ह्यांकी जी ने स्वीकार करते हुवे नगर पालिका को 7 दिनों के भीतर मामले पर संज्ञान लेते हुवे पत्रकारों को कक्ष आवंटन करने को कहा साथ ही पालिका से पूरी रिपोर्ट भी तलब की है।
इसके बाद जागरूक पत्रकारों ने नगर पालिका के ईओ से मुलाकात कर तत्काल प्रभाव से प्रेस क्लब दिलवाने की मांग की है जिससे कि अपने हक से वंचित पत्रकारों को न्याय मिले और पत्रकार प्रेस क्लब से अपने दैनिक कार्यो का सरलता से संपादन कर सकें।
पत्रकारों की जायज मांग को स्वीकार करते हुवे पालिका ने आगामी 3 सितंबर तक का समय दिया है और भरोसा दिलाया है कि वो इस दिशा में सकारात्मक नतीजा देंगे।
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार दामोदर लोहनी,प्रशांत दीक्षित,वीरेंद्र बिष्ट,राजू पाण्डे,नवीन जोशी,रितेश सागर,गौरव जोशी,कांता पाल, सुनील बोरा,तेज सिंह,संतोष बोरा, मुनीब रहमान,दीपक कुमार,दीप्ति बोरा व गुंजन मेहरा सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।