बदला मौसम का मिजाज- अप्रैल में लौटी  दिसंबर की ठंड

बदला मौसम का मिजाज- अप्रैल में लौटी दिसंबर की ठंड

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- एक और मैदानी क्षेत्रों में जहाँ गर्मी का पारा चढ़ा हुवा है और लोगों के पसीने छूट रहे है वही सरोवर नगरी नैनीताल में शुक्रवार को दिसंबर व जनवरी वाली ठंड का अहसास होने लगा है लोग ठंड के चलते घरों में दुबकने को मजबूर हो रहे है।

नैनीताल सहित आसपास के पहाड़ी इलाको में बीते 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अचानक ठंड बढ़ने लगी है अप्रैल माह में जहां तराई क्षेत्रों में लोग गर्मी से त्रस्त हैं वही सरोवर नगरी नैनीताल में फिर से एक बार ठंड का एहसास होने लगा है।
शुक्रवार को नगर के तापमान में भी काफी गिरावट आई है जिसके चलते नगर वासियों को एक बार फिर से गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
अमूमन अप्रैल माह में नैनीताल में भी गर्मी का एहसास होने लगता है लेकिन इस बार इसके विपरीत लोगों को दोबारा से ठंड का एहसास होने लगा है जबकि मार्च माह में ही लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लेना छोड़ दिया था तो शुक्रवार को बदले मौसम के कारण एक बार फिर से लोगों को गर्म कपड़े निकालने पर मजबूर होना पड़ा है।
हालांकि बीते तीन दिनों से हो रही बरसात नैनीताल की शान नैनी झील के अस्तित्व के लिए एक अच्छा संकेत है क्योंकि इस बार कम बरसात व बर्फबारी के चलते नैनी झील का स्तर धीरे-धीरे गिरने लगा था लेकिन बीते तीन दिनों से लगातार हो रही बरसात के बाद अब धीरे-धीरे नैनी झील का जलस्तर बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

उत्तराखंड