बाजारों की बरसाती नालियां चोक- नालियों में जमा मलबा व गंदा पानी सेहत से खिलवाड़ के साथ ही आपदा को दे रहा है आमंत्रण

बाजारों की बरसाती नालियां चोक- नालियों में जमा मलबा व गंदा पानी सेहत से खिलवाड़ के साथ ही आपदा को दे रहा है आमंत्रण

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पहाड़ों में हो लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है आसमान से बारिश मुसीबत बन कर बरस रही है।
कहीं सड़कें जाम हैं तो कहीं बादल फट रहे हैं पूरा पहाड़ आपदा की चपेट में हैं।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”advertisement” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
बात अगर नैनीताल शहर की करें तो यहाँ भी नाले उफान पर हैं बड़ा बाजार में बना बरसाती नाला दुकानदारों व आसपास के घरों के लिये मुसीबत का सबब बना हुआ है नाली चोक होने से उसमें हजारों टन मलबा जमा हो गया है जिसकी वजह से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।

जिम्मेदार महकमों को बार बार सूचना देने के बाद भी हालत जस के तस बनें हुवे है आलम ये है कि नाले में हजारों टन मलबा जमा हो चुका है।
धूप निकलने पर ये नाला आसपास के दुकानदारों सहित राहगीरों का सड़क पर चलना दुभर कर देता है क्योंकि इसमें जमा कचरा व सड़ी गली सब्जियां सड़ने के बाद बदबू पैदा कर देती है जो सेहत को भी नुकसान पहुंचाती है।

वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी संजय नागपाल बताते हैं कि उन्होंने चोक नाले की सफाई को लेकर पालिका अधिकारियों को एक माह पूर्व अवगत कराया है मगर आज तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई सिवाय आश्वाशन के।
[banner caption_position=”bottom” theme=”default_style” height=”auto” width=”100_percent” group=”banner” count=”-1″ transition=”fade” timer=”4000″ auto_height=”0″ show_caption=”1″ show_cta_button=”1″ use_image_tag=”1″]
जब इस पूरे मामले पर पालिका के अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा से बात की गई तो उन्होंने इस पूरे मामले को गंभीर बताया और कहा कि जल्द ही चोक नाले की सफाई कराई जायेगी।

उत्तराखंड