मदद की ढाल

Spread the love

रिपोर्ट- राजू पाण्डे
नैनीताल- नैनीताल से बीजेपी के सांसद अजय भट्ट का पूरा परिवार संकट की इस घड़ी में लोगो के साथ मजबूती से खड़ा होकर निःस्वार्थ मदद कर रहा है इस नेक काम मे सांसद साहब की पत्नी पुष्पा भट्ट(अधिवक्ता) हल्द्वानी स्थित आवास में जरूरतमंदो व असहाय लोगों के लिये मास्क बनाने का काम कर रही है तो वही उनकी बिटिया मेघा भट्ट डिमरी भी संकट की घड़ी में गरीबो व मजदूरों के साथ खड़ी होकर उनकी मदद कर रही है।
मेघा भट्ट डिमरी अपनी ढाल संस्था के माध्यम से जम्मू में रोजाना 100 से ज्यादा गरीब परिवारों को राशन बांट रही है और बस्तियों में जाकर वो लोगों से उनकी समस्याओं को सुन रही है और उनका निदान भी कर रही है।

मेघा के इस काम मे उनके पति जो भारतीय सेना में अधिकारी है वो भी पूरी मदद कर रहे है।
मेघा भट्ट डिमरी बताती है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अपील पर उन्होंने गरीब परिवारों को रसद सामग्री उपलब्ध कराने की मुहिम छेड़ी है और वो तब तक लोगों की मदद करेंगी जब तक अनुकूल स्थिति ना हो जाये इसके अलावा मेघा लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने के साथ ही उनको सामाजिक दूरी बनाने का पाठ भी पढ़ा रही है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते जम्मू कश्मीर में बिहार,छत्तीसगढ व मध्यप्रदेश के सैकड़ो मजदूर फंस गये है उन सभी मजदूरों को रोजाना रसद सामग्री वितरित करने का बेड़ा मेघा ने उठाया है जो इस लोगों के साथ ढाल बनकर खड़ी है।।
मेघा के इस जज्बे व सच्ची सेवा को सभी लोग सलाम कर रहे है।।।