यात्रियों से भेदभाव मामले में सरकार को नोटिस- हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पूरा देश इस समय वैश्विक महामारी से लड़ रहा है लोग अपने-अपने प्रदेशो को वापस लौट रहे है ऐसे में उत्तराखंड में यात्रियों के साथ बड़ा भेदभाव किया जा रहा है इसी मामले को लेकर आज नैनीताल हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
आपको बता दें कि उत्तराखंड में बाहरी प्रदेशो से लौट रहे यात्रियों के साथ भेदभाव किया जा रहा जो लोग रेल या सड़क मार्ग से लौट रहे है उनका पूरा खर्चा तो सरकार उठा रही है जबकि हवाई जहाज से आ रहे यात्रियों से न केवल किराया वसूला जा रहा है बल्कि उनको संस्थागत क्वारेन्टीन किया जा रहा है और उनसे होटल किराया व खाने का खर्चा भी लिया जा रहा है यही नही जो लोग ये खर्च वहन नही कर पा रहे है उनको भी कानून का डर दिखाकर उनका शोषण किया जा रहा है।
इसी मामले को लेकर पत्रकार उमेश कुमार शर्मा ने नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सरकार पर यात्रियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया जिस पर सुनवाई करते हुवे कोर्ट ने सरकार से दो टूक जवाब मांगा कि आखिर हवाई यात्रियों से भेदभाव क्यों? कोर्ट ने पूरे मामले में विस्तृत जवाब दाखिल करने के लिये 9 जून तक का समय दिया है और उस दिन दोबारा मामले पर सुनवाई होगी।