विश्व विद्यालय को मिला नियनित कुलपति

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- लंबे समय बाद आखिरकार कुमाऊं विश्व विद्यालय को नियमित कुलपति मिल ही गया ये नियुक्ति विश्व विद्यालय के पूर्व छात्र व उत्तरांचल विवि के कुलपति प्रो० एन के जोशी के रूप में हुई है।
सूबे की राज्यपाल व कुलाधिपति बेबी रानी मौर्य की संस्तुति के बाद प्रो० जोशी को कुमाऊं विवि का कुलपति नियुक्त किया गया है और 11 मई यानि कल को प्रो० जोशी 29वे कुलपति के रुप मे पदभार ग्रहण करेंगे।

आपको बता दें कि प्रो० एन के जोशी कुमाऊं विवि के पूर्व छात्र रहे है इन्होंने 1981 में यहाँ से भौतिक विज्ञान में MSC पूरी की और फिर बाहर गये कई विश्व विद्यालयों में अपनी बुद्धि और ज्ञान का प्रकाश फैलाने के बाद वो एक बार फिर वही आ गये जहाँ से उन्होंने शिक्षा अर्जित की करीब 40 वर्षो से शिक्षा जगत में अपनी चमक बिखेरने वाले प्रो० जोशी को कुविवि का कुलपति नियुक्ति किये जाने का शिक्षक संघ कूटा के साथ ही तमाम शिक्षकों ने खुशी जताई है।
इस बारे में जब कुलपति प्रोफेसर एन के जोशी से वार्ता की गई तो उन्होंने इसका श्रेय माता-पिता,गुरुजनो के साथ ही भगवान को दिया और कहा कि जब वो प्राइमरी स्कूल में पढ़ते थे तो वहाँ नैतिक शिक्षा पढ़ाई जाती थी जिसको उन्होंने आत्मसाद किया और आज वो जो भी है सिर्फ नैतिक शिक्षा के बल पर ही है।