शराब की दुकान में 80 साल का बुर्जग

Spread the love

रिपोर्ट- हरेंद्र नेगी सीनियर रिपोर्टर
रुद्रप्रयाग- रुद्रप्रयाग में मंगलवार को जैसे ही शराब के शौकीनों को खबर लगी की दुकान खुलने वाली है लोग नौ बजे ही लाइन में लगना शुरू हो गये हैं। युवाओं से लेकर बुजुर्ग लोग लाइन खड़े दिखाई दिए। इस दौरान 80 वर्षीय बुजुर्ग भी लम्बी कतार में खड़ा रहकर शराब लेने का इंतजार करता रहा। यह नजारा आते.जाते लोगों ने देखा और बुजुर्ग व्यक्ति हंसी का पात्र बनता रहा।
दरअसलए रुद्रप्रयाग मुख्यालय की दुकाना को सोमवार को किसी कारणवश नहीं खोला गया। लोग शाम तक दुकान खुलने का इंतजार करते रहेए मगर दुकान नहीं खुली। जैसे ही मंगलवार की सुबह लोगों को भनक लगी कि दुकान खुलने वाली है तो लोगों ने नौ बजे से ही लाइन में लगना शुरू कर दिया। लाइन इतनी लम्बी बढ़ गई कि मौके पर तैनात पुलिस कार्मिकों को हाईवे के दोनों ओर से लाइन लगानी पड़ी। किसी भी प्रकार की भगदड़ या अव्यवस्था होने पर भारी संख्या में पुलिस बल भी शराब की दुकान के बाहर तैनात किया गया।


बता दें कि लाॅक डाउन के चलते शराब की दुकानों को बंद किया गया था और शासन से मिले फरमान के बाद शराब की दुकान को खोला जा रहा है। रुद्रप्रयाग में शराब की दुकानों के बाहर शराब लेने वालों की लंबी.लंबी लाइने लग रही हैं। बद्रीनाथ हाईवे पर दोनों ओर से लाइन लग रही है। नियमों का पालन करते हुए शराब की दुकान के भीतर जाने वाले हर व्यक्ति के हाथों को सैनिटाइजर से धुलवाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अधिक संख्या में शराब ले रहे हैं। ग्रामीण इलाकों से बुजुर्ग लोग अधिक संख्या में शराब लेने को पहुंच रहे हैं और लम्बी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। बुजुर्ग लोग लाइन पर लगकर हंसी का पात्र बन रहे हैं। जहां शराब की दुकानों में लम्बी लाइन लगकर लोग शराब लेने का इंतजार कर रहे हैंए वहीं सरकारी विभागों में कोई भी व्यक्ति कार्य करवाने को नहीं जा रहा है।