सपना हुआ साकार,राम मंदिर लेगा आकर- क्या कहता है उत्तराखंड

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- कल यानि 5 अगस्त का दिन इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज होने जा रहा है सैकड़ो वर्ष के इंतजार के बाद देश उत्सव मनाने जा रहा है करोड़ो देशवासियों के लंबे इतंजार के बाद आखिरकार रामजन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है।
5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का सपना आकर लेने जा रहा है भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण की पहली ईट रखेंगे।

कल करोड़ो देशवासी उस पल के साक्षी बनेंगे जिस पल के इंतजार में ना जाने कितने आंदोलन हुवे और कितने लोग आँखों मे इस सपने को लेकर चले गये अब जब ये पल आया है तो करोड़ों हिन्दू इसे उत्सव की तरह मना रहे हर घर मे दीपोत्सव मनाया जा रहा है घी के दिये जलाकर खुशी व्यक्त की जा रही है।

उत्तराखंड में भी जश्न का माहौल है यहाँ संघ से जुड़े पार्वती प्रेमा साह जागती सरस्वती विहार स्कूल के अध्यक्ष और राम जन्म भूमि आंदोलन में सक्रिय रहे कामेश्वर प्रसाद काला बताते है कि 1989 से ही वो आंदोलन में सक्रिय रहे है और कल अयोध्या में उनका सपना साकार हो रहा है तो देश के साथ ही उत्तराखंड भी उत्सव मना रहा है।
वही रामजन्म भूमि आंदोलन के दौरान 90 के दशक में करीब 23 दिन की सजा काट चुके बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व राम भक्त बंशीधर भगत कहते है ये पल राजनीति से ऊपर केवल खुशी मनाने का है उन्होंने कहा कल पूरे देश के साथ उत्तराखंड भी दीवाली मनायेगा और बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में सुंदरकांड का पाठ किया जायेगा।
वास्तव में कल का दिन हर हिन्दू की आस्था सब्र और इंतजार के खत्म होने का दिन है और इसका स्वागत वैसे ही होगा जैसे 14 वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या लौटने पर भगवान राम के स्वागत का दिन था तो घर पर रहकर टीवी के माध्यम से इस पल के साक्षी बनें कोरोना की लड़ाई में सरकार का साथ दें और घर पर घी के दिये जलाकर अपनी आस्था अपनी खुशी व्यक्त करें।।।