सरकारी भूमि कब्जाने के आरोपियों पर पत्रकारों को धमकाने का आरोप- पत्रकारों ने सामूहिक रुप से सीएम व कैबिनेट मंत्री से की सुरक्षा की मांग

सरकारी भूमि कब्जाने के आरोपियों पर पत्रकारों को धमकाने का आरोप- पत्रकारों ने सामूहिक रुप से सीएम व कैबिनेट मंत्री से की सुरक्षा की मांग

Spread the love

रिपोर्ट- सितारगंज
सितारगंज- बेशकीमती सरकारी भूमि कब्जाने वाले आरोपियों ने नापजोख करने गए सरकारी अधिकारियों की उपस्थिति में पत्रकारों से अभद्रता की उनका रास्ता रोककर मोबाइल,डायरी,पैसे छीन लिए जिससे आक्रोशित पत्रकारों ने सामूहिक रुप से संविधान दिवस पर तहसीलदार कार्यालय पहुंच कर सीएम पुष्कर सिंह धामी व कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को मांगपत्र भेजकर सुरक्षा,सम्मान दिलाए जाने की मांग की।
उन्होंने सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग करी।
बीते 25 नवम्बर को एसडीएम तुषार सैनी,तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी,पटवारी संजय कुमार,रामअवतार,नरेंद्र कुमार चोरगलिया बाइपास बलीनगर लिंक मार्ग से सटी हाइवे किनारे की सरकारी भूमि नापने गए थे जिसकी सूचना पर तीन पत्रकार साथी भी न्यूज कवरेज करने पहुंच गए यहां छह लोगों ने तीनों पत्रकारों से अभद्रता की उनके मोबाइल,न्यूज डायरी, उसमें रखे पैसे छीन लिए इतना ही नहीं आरोपियों ने पत्रकारों को न्यूज छापने पर जान से मारने की धमकी भी दी।
पत्रकारों के साथ घटी घटना के दौरान राजस्व अधिकारी मौके पर मौजूद थे।
आरोपी हमलावर पत्रकारों को ऊंची पहुंच की धमकियां दे रहे है।
जिसके बाद पत्रकारों में सुरक्षा,सम्मान को लेकर आक्रोश फैल गया है।
मामले की शिकायत पत्रकारों ने पुलिस से भी कर दी है लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई एक्शन नही लिया है। जिसके पत्रकारों ने आज शनिवार को आपात बैठक बुलाकर वार्ता की जिसके बाद सामूहिक रुप से एकत्र पत्रकारों ने तहसीलदार के माध्यम से सीएम पुष्कर सिंह धामी व कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को मांगपत्र भेजा जिसमें आरोप लगाया कि अवैध कारोबार करने वाले कुछ लोग पत्रकारों को समाचार संकलन के दौरान धमका रहे है अभद्रता, छीनाझपटी कर रहे है। समस्त पत्रकारों ने समाचार संकलन के दौरान पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान किए जाने और सम्मान दिलाए जाने की मांग की इसके साथ ही पत्रकारों ने सरकारी भूमि कब्जाने वाले अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में नारायण सिंह रावत,अविनाश कुमार, दीपक भारद्वाज,अबरार पटौदी,रमेश यादव,अतुल शर्मा,कासिम अंसारी, आशीष पांडेय,शानू अंसारी, हनीफ बाबा,हरिमोहन राना, प्रवेश राना,कफील अहमद मौजूद थे।

उत्तराखंड