सांस्कृतिक धरोहर  व पिता की विरासत को संजोते लोक गायक रमेश बाबू गोस्वामी

सांस्कृतिक धरोहर व पिता की विरासत को संजोते लोक गायक रमेश बाबू गोस्वामी

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक लोक कला को अपने सुरों से जीवट करने वाले सुर सम्राट स्वर्गीय गोपाल बाबू गोस्वामी के सुपुत्र सुपर स्टार लोक गायक रमेश बाबू गोस्वामी 2016 से लगातार पिता के पद चिन्हों पर चलकर उनकी धरोहर को संजोने का काम कर रहे है अभी तक समाज के हर पहलू पर वो चार दर्जन से अधिक गीतों को गाकर यहाँ की लोक संस्कृति को नए आयाम दे चुके है जल्द ही रमेश बाबू गोस्वामी संस्कृति के प्रति बच्चों को जागरूक करने के लिये एक GK सांग तैयार कर रहे है जिससे कि बच्चे राज्य की गौरवशाली संस्कृति को जान सके और उनका ज्ञान बड़े।

पिता की छाव व माता की कृपा से रमेश बाबू गोस्वामी देश के अलावा विदेशी मंचो तक अपनी सुरुली आवाज से राज्य का नाम रोशन कर चुके है।
इन दिनों वो पिता के 79वे जन्मोत्सव की तैयारियों में जुटे है आगामी 2 फरवरी को आयोजित होने वाले जन्मोत्सव को लेकर भजन सम्राट अनूप जलोटा ने वीडियो जारी कर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है इसके अलावा जलोटा की शिष्या अंजू पाण्डे ने भी सुर सम्राट गोपाल बाबू गोस्वामी को बधाई संदेश भेजा है।

2 फरवरी को चौखुटिया में आयोजित होने वाले जन्मोत्सव कार्यक्रम में इस बार मुख्य अतिथि के रूप में बेतालेश्वर सेवा समिति के अध्यक्ष व समाज सेवी राहुल अरोरा शिरकत करेंगे इस दौरान राज्य के करीब 150 लोक कलाकारों के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया जायेगा।

आपको बता दें कि पिछले 23 वर्षो से सुर सम्राट स्वर्गीय गोपाल बाबू गोस्वामी का जन्मोत्सव सांस्कृतिक और सामाजिक चेतना को फैलाने वाले कार्यक्रमों के रुप में मनाया जाता है बगैर किसी सरकारी मदद के भव्य कार्यकम को आयोजित कर परिवारजन उनको श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनके द्वारा सांस्कृतिक क्षेत्र में किये गये अविस्मरणीय कार्यो को भी याद करता है।

उत्तराखंड