सूखाताल अतिक्रमण- भारी हंगामे के बाद मिली 15 दिनों की मोहलत- विधायक सरिता आर्य ने कहा सरकार हाईकोर्ट में करेगी पैरवी

सूखाताल अतिक्रमण- भारी हंगामे के बाद मिली 15 दिनों की मोहलत- विधायक सरिता आर्य ने कहा सरकार हाईकोर्ट में करेगी पैरवी

Spread the love

रिपोर्ट- नैनीताल
नैनीताल- पर्यटन नगरी नैनीताल के सूखाताल क्षेत्र में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने गई प्रशासन की टीम को भारी हंगामे के बाद अपने कदम पीछे करने पड़े स्थानीय विधायक सरिता आर्य के बीच में आने के बाद प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को 15 दिनों की मोहलत दी है।
आज सुबह जब जिला विकास प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय व एसडीएम राहुल शाह पूरे दलबल के साँथ सूखाताल क्षेत्र में पहुंचे तो उनको लोगों का जमकर विरोध झेलना पड़ा और लोग प्रशासन की टीम पर आक्रोशित हो गये और सड़क पर ही बैठ गये।
विरोध इस कदर था कि जेसीबी मशीन को भी जाम कर दिया और प्रशासनिक अधिकारियों की एक भी नहीं सुनी।
लोगों का बढ़ता विरोध देख विधायक सरिता आर्य भी मौके पर पहुंची और अधिकारियों से वार्ता कर 15 दिनों का समय मांगा जिसके बाद पूरा मामला शांत हुआ और प्रशासन की टीम वापस लौट गई।

गौरतलब है कि पूर्व में नैनीताल हाईकोर्ट ने सूखाताल में सरकारी भूमि पर बने करीब 44 अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने व करोड़ो की लागत से सूखाताल झील के पुनर्निर्माण कार्य पर रोक लगाने के निर्देश जारी किये थे जिसके क्रम में आज प्रशासन की टीम अवैध निर्माण को ध्वस्त करने पहुंची मगर जन दवाब के चलते हाल फिलहाल 15 दिनों के लिये ध्वस्तीकरण की कार्यवाही पर विराम लग गया है।
विधायक सरिता आर्य ने कहा ये सभी लोग डूब क्षेत्र से बाहर हैं और लोगों ने जमीनें खरीदी हैं चूंकि ठंड का मौसम है और लोग बेघर ना हों इसके लिये सरकार पूरी तरह से जनता के साँथ है और पूरे मामले में सरकार हाईकोर्ट में सभी लोगों का पक्ष रखेगी।

उत्तराखंड